LIC Policy हर रोज 45 रुपये की सेविंग दिलाएगी 25 लाख का फंड, जानिए क्या है यह स्कीम

LIC Policy

नई दिल्ली LIC Policy: एलआईसी देश की नंबर वन पॉलिसी में से एक है। इसमें लोगों का सबसे सुरक्षित निवेश मिलता है। एलआईसी ने सभी वर्गों को ध्यान में रखकर पॉलिसी को पेश किया है। इसी वजह से इसमें हर वर्ग का शख्स पैसा लगा सकता है। ये देश की सबसे पॉपुलर स्कीम में से एक है क्यों कि देश के काफी लोग इस स्कीम में निवेश कर रहे हैं।

दरअसल इस लेख में हम बात कर रहे हैं एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में, अगर आप किसी पॉलिसी में निवेश करने के बारे में विचार बना रहे हैं तो ये सेविंग और सुरक्षा के उद्देश्य से बेस्ट हैं। इसलिए एलआईसी की इस स्कीम निवेश करने का शानदार मौका है। अगर आपने ये मौका गवांया तो बाद में पछतावा हो सकता है।

अगर आप लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना चाहते हैं तो एलआईसी की ये स्कीम आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। इस स्कीम का नाम जीवन आनंद स्कीम है। इस स्कीम में आप 45 रुपये की सेविंग कर कुल 25 लाख रुपये तक का फंड जमा कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

एलआईसी की ये बेहद शानदार स्कीम हैं इसमें 25 लाख रुपये जमा कर आप हर रोज 45 रुपये की सेविंग करके मंथली 1358 रुपये का इनवेस्ट कर सकते हैं। ये निवेश आपको कुल 35 सालों तक करना होगा। वहीं 35 सालों के बाद आप मैच्योरिटी के समय कुल 25 लाख रुपये जमा कर पाएंगे। इन पैसों की सहायता से आप अपने आने वाले भविष्य के जरुरी कामों को कर सकते हैं।

बता दें एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी एक टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी हैं। इसमें आपको जितने समय के लिए पॉलिसी चाहिए होती है उतने समय के लिए आपको इसका प्रीमियम का भुगतान करना होता है। इसके बाद ही मैच्योरिटी पर मोटी रकम प्राप्त होती है। इस पॉलिसी की खास बात ये हैं कि इसमें मैच्योरिटी पर काफी शानदार बेनिफिट प्राप्त होते हैं। एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में कम से कम 1 लाख रुपये जमा कर सकते हैं। वहीं मैक्जिमम निवेश करने की कोई सीमा नहीं दी गई है। इस पॉलिसी में देश का हर शख्स आसानी से निवेश कर सकता है और आपने भविष्य को सिक्योंर कर सकता है।

Leave a Comment